कालसर्प दोष पूजा उज्जैन में ऑनलाइन बुकिंग

Puja and Vidhi in Ujjain

कालसर्प दोष पूजा उज्जैन – काल सर्प दोष से उत्पन्न होने वाले हानिकारक प्रभावों को दूर करने के लिए काल सर्प दोष पूजा की जाती है। इन दशाओं में सातों ग्रह केतु और राहु के बीच होते हैं। तब जातक केतु और राहु के प्रभाव में आ गया। भक्तों का मानना ​​है कि सर्प दोष बहुत खतरनाक होता है और परेशानी से बचने के लिए पूजा करनी चाहिए। जिनकी कुंडली में काल सर्प दोष के लिए उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा है, उन्हें यह पूजा अवश्य करनी चाहिए। अगर कोई काल सर्प दोष के बारे में जानना चाहता है तो वह एस्ट्रोशास्त्र के विशेषज्ञों के माध्यम से अपनी कुंडली का विश्लेषण कर सकता है। विशेषज्ञ ग्रह स्थिति के आधार पर व्यक्ति को कई दवाओं का सुझाव देंगे।

Click Here to read Online Booking Kaal Sarp Dosh Pooja at Ujjain in English.

राशिफल के अनुसार

विशेषज्ञ द्वारा सुझाए गए उपचार के आधार पर, व्यक्ति पूजा कर सकता है और रुद्राक्ष और यंत्र पहन सकता है। मंगल और शनि राहु और केतु के सामने होने पर आंशिक काल सर्प योग से पीड़ित होता है। यदि बहुत छोटे बच्चों में कालसर्प दोष है, तो उनके माता-पिता उनके लिए यह पूजा कर सकते हैं। उज्जैन बुकिंग में काल सर्प दोष पूजा से लोग उज्जैन पहुंचकर आसानी से अपनी पूजा पूरी कर सकते हैं।

उज्जैन के पंडित राहुल पाठक से संपर्क करें +91 7798777980।

कालसर्प योग तभी प्रकट होता है जब ज्योतिषीय चार्ट के आधे हिस्से पर ग्रहों का कब्जा नहीं होता है। काल सर्प दोष से पीड़ित होने पर सफलता हाथ नहीं लगती और आर्थिक स्थिति नाजुक बनी रहती है। लग्न और जातक काल सर्प दोष दो प्रकार के होते हैं और वे व्यवसाय और पारिवारिक समस्याओं जैसी विभिन्न समस्याओं का कारण बन सकते हैं। कालसर्प दोष एक भयानक दोष है जो जीवन को दुखी कर सकता है। इस दोष के प्रभाव में आने वाले लोग दुख और पीड़ा का जीवन व्यतीत करते हैं। ऐसे में अगर यह दोष गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाता है। यह जन्म कुंडली से सभी अच्छे योगों को नकार सकता है। काल सर्प दोष के स्थान के आधार पर यह दोष 55 वर्ष की आयु तक और उसके जीवन में कुछ समय तक एक व्यक्ति को प्रभावित करता है। उज्जैन काल सर्प दोष पूजा ऑनलाइन बुकिंग से लोग इस समस्या से बाहर आ सकते हैं।

विचार

इस दोष के अनुयायियों के पास निरंतर विचार नहीं हो सकते हैं। जातक अपने काम में लगातार नहीं हो सकता है और अपने व्यवसाय में कई देरी का अनुभव कर सकता है। चूंकि राहु कुंडली में सुख स्थान में है, इसलिए वह जीवन भर प्रसन्न नहीं रह सकता है। यह दोष व्यक्ति के लिए बचपन को कठिन बना सकता है, अधिकांश बाधाएँ माँ के पास होती हैं, और व्यक्ति को माँ का प्यार और देखभाल नहीं मिल पाती है और एक मजबूत रिश्ता नहीं बनता है। लोगों को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यह दोष की ताकत पर निर्भर करता है। कभी-कभी यह एक किशोर को मार सकता है। काल सर्प दोष के तहत पैदा हुआ व्यक्ति बहुत मेहनत करने के बाद भी जीवन भर संघर्ष करता रहता है।

ऑनलाइन बुकिंग कालसर्प दोष पूजा उज्जैन

काल सर्प दोष पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग में, व्यक्ति को वेबसाइट पर जाना होगा और फिर वे पता लगा सकते हैं कि वे पंडित के लिए कैसे बुकिंग कर सकते हैं। वेबसाइट पर पंडित का संपर्क नंबर, पूजा की क्या आवश्यकता है और अन्य चीजों का उल्लेख किया गया है। इसे कोई भी आसानी से एक्सेस कर सकता है और पूजा को ऑनलाइन मोड में भी कर सकता है, अगर वे भारत से बाहर रह रहे हैं या उनके पास अपर्याप्त समय है। हालांकि पूजा करने के बाद, व्यक्ति एक महान जीवन जीएगा।

कालसर्प शांति करने का समय कैसे?

आमतौर पर यह माना जाता है कि काल सर्प दोष पूजा केवल नाग पंचमी या पितृ पक्ष के दिन की जाती है, लेकिन हर साल ऐसे कई मुहूर्त होते हैं जब काल सर्प योग पूजा की जा सकती है। यह गणना हिंदू पंचांग पर आधारित है जो आपको वह तिथि बताएगी जब यह पूजा की जा सकती है। लेकिन पूजा की योजना बनाने से पहले आपको हमेशा एक ज्योतिषी से सलाह लेनी चाहिए।

काल सर्प दोष पूजा के बारे में मिथक यह है कि इसे केवल नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में ही किया जा सकता है, लेकिन इसका कोई सिद्ध कारण नहीं है। आज के व्यस्त जीवन में, कहीं और पूजा की योजना बनाने के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है, खासकर तब जब आप सैकड़ों और हजारों किलोमीटर दूर रहते हैं। एक विद्वान पुजारी को ढूंढना भी मुश्किल है जो आपके लिए यह पूजा कर सके इसलिए काल सर्प दोष निवारण पूजा सबसे अनुभवी पुजारी द्वारा आपकी पूजा को ठीक से करने का सबसे अच्छा तरीका है। उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा की बुकिंग में समय लग सकता है और मूल निवासियों की विस्तृत जन्म कुंडली विश्लेषण के आधार पर सबसे उपयुक्त मुहूर्त के अनुसार योजना बनानी होगी। हालाँकि, जब पूजा की योजना बनाई जाती है, तो आप हमेशा काल सर्प दोष के निरोधात्मक प्रभाव से खुद को मुक्त करने के लिए कुछ काल सर्प दोष उपायों का अभ्यास कर सकते हैं।

कालसर्प दोष पूजा उज्जैन बुकिंग प्रक्रिया

अग्रिम रूप से ऑनलाइन बुकिंग प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन किया जाना है:

  • उज्जैन बुकिंग में कालसर्प दोष पूजा के लिए पूर्व पंजीकरण आवश्यक है।
  • पूर्व-आरक्षण के लिए नाम, जन्म नक्षत्र और जन्म राशि आवश्यक है।
  • बेहतर परिणाम के लिए व्यक्तिगत रूप से पूजा करने की सलाह दी जाती है।
  • पूजा पूरी होने तक उपवास रखना होता है
  • पूजा के 3 दिन पहले मांसाहार और 3 दिन बाद सेवन न करें।
  • पूजा अकेले या जोड़े में की जा सकती है।

उज्जैन में पंडित राहुल पाठक द्वारा काल सर्प दोष पूजा बुक करें: +91 7798777980

उज्जैन कैसे पहुंचे?

अगर आप हवाई जहाज से यात्रा करना चाहते हैं तो उज्जैन में कोई हवाई अड्डा नहीं है। उज्जैन का निकटतम हवाई अड्डा इंदौर हवाई अड्डा है जो उज्जैन से 56 किमी दूर है और सड़क मार्ग से इंदौर हवाई अड्डे से उज्जैन पहुंचने में लगभग 1 घंटे का समय लगता है। आप एक टैक्सी या सार्वजनिक परिवहन ले सकते हैं जो आपको आसानी से उज्जैन ले जाएगा।

यदि आप ट्रेन से आते हैं तो आपका भारत के सभी प्रमुख हिस्सों से अच्छा संपर्क है। उज्जैन का निकटतम रेलवे स्टेशन उज्जैन जंक्शन है। प्रमुख भारतीय शहरों से नियमित ट्रेनें यहाँ प्रतिदिन उज्जैन जंक्शन रेलवे स्टेशन के लिए चलती हैं। ट्रेन स्टेशन से, शहर के हर हिस्से में निजी या सार्वजनिक परिवहन द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है। उज्जैन काल सर्प दोष पूजा ऑनलाइन बुकिंग के लिए यात्रा करने के लिए इस प्रकार का परिवहन सबसे सस्ता है। दिल्ली से उज्जैन रूट पर चलने वाली कुछ ट्रेनें इंटरसिटी एक्सप्रेस, सीडीजी आईएनडीबी एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस आदि हैं। जबकि मुंबई में, वे आसान यात्रा के लिए उज्जैन में चलती हैं।

यदि आप कार से आ रहे हैं तो उज्जैन की यात्रा करना सबसे अच्छा विचार है यदि आप आस-पास के क्षेत्रों से आ रहे हैं क्योंकि राज्य के आसपास के सभी शहरों से अच्छे संपर्क हैं। चार्टर्ड टैक्सियों और निजी वाहनों के अलावा, कई लक्ज़री सुपर-फास्ट और निजी बसें भी हैं, जिनकी मदद से आप उज्जैन तक आसानी से पहुँच सकते हैं।

काल सर्प दोष क्या है?

काल सर्प दोष निवारण, काल का अर्थ है मृत्यु और सर्प का अर्थ है सांप। काल सर्प योग के अंतर्गत जन्म लेने वाला व्यक्ति अपने जीवन में बहुत सारे कष्टों और कष्टों को देखता है। काल सर्प दोष तब बनता है जब सभी सात ग्रह राहु और केतु के बीच होते हैं। यह एक समझी हुई रहस्यमय स्थिति है जो विभिन्न समस्याओं वाले व्यक्ति को गंभीर रूप से प्रभावित करती है और कुछ लोगों द्वारा उनके पिछले जन्मों में किए गए बहुत सारे बुरे कर्मों के कारण होती है। ज्यादातर मामलों में, काल सर्प दोष किसी व्यक्ति को 47 साल तक प्रभावित करता है, कुछ मामलों में ज्योतिष में ग्रहों की स्थिति के आधार पर लगातार या जीवन भर के लिए। काल सर्प दोष का प्रभाव संभव है और थोड़े समय के लिए रहता है और इसे उज्जैन काल सर्प दोष पूजा ऑनलाइन बुकिंग से आसानी से हटाया जा सकता है। काल सर्प की 288 प्रजातियां हैं, जिनमें से कुछ कर्कोटक काल सर्प दोष और एकदंत हैं।

काल सर्प दोष के संभावित प्रभाव:

इनमें पूरी तरह से उथल-पुथल भरा जीवन, द्वेषपूर्ण स्थितियाँ, वंशानुगत समस्याओं का अभाव, आर्थिक तनाव, कठिन वैवाहिक जीवन, लाइलाज बीमारी और मानसिक विकार और विकार शामिल हैं। इस राजसी काल सर्प दोष ने उज्जैन काल सर्प दोष पूजा ऑनलाइन बुकिंग के बाद उनके जीवन भर संघर्ष और तनाव पैदा किया। यह स्थिति व्यक्ति के ज्योतिष में अन्य ग्रहों की अनुकूल स्थिति से उत्पन्न होने वाले कुछ लाभकारी प्रभावों को भी रोकती है। इसलिए, कालसर्प दोष ज्यादातर लोगों के लिए समस्या पैदा करता है।

हालांकि, किसी को भी यह मानने का अधिकार नहीं है कि काल सर्प योग करने से उनकी कुंडली में पूरी तरह से दुख नहीं होता है और न ही उनके रास्ते में कुछ बुरा आता है। यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है और विशेष रूप से योगियों की कुंडली में उपस्थित होने के लिए अतिसंवेदनशील होता है। जैसे किसी की कुंडली में बलवान राजयोगी हो या चार दिग्बली ग्रह हों या 2-3 ग्रहों का विस्तार हो रहा हो या स्वग्रही ग्रह कुंडली में हो और उसकी कुंडली में काल सर्प योग भी हो तो उसके परिणाम काल सर्प योग का क्षीण होना। आप उज्जैन काल सर्प दोष पूजा ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

नाग देवता को दी जाने वाली प्रार्थना:

यह कालसर्प योग के उपायों में से एक है। इसलिए हर रविवार और पंचमी तिथि को नागराज और अन्य सभी नाग देवताओं की पूजा करनी चाहिए।

‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करें:

यह सर्प दोष के लिए सबसे सरल और सबसे उपयुक्त उपायों में से एक है। दिन में 108 बार पंचाक्षर मंत्र का जाप कर सकते हैं। यह काल सर्प योग की बदौलत जीवन में आने वाली किसी भी समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेगा।

पवित्र स्थानों की यात्रा करें:

राहु और केतु के खिलाफ सबसे अच्छे समाधानों में से एक। व्यक्ति को पवित्र स्थानों पर जाना पड़ता है जिससे काल सर्प दोष वाले लोगों को लाभ होता है। उदाहरण के लिए, तमिलनाडु के रामेश्वरम मंदिर में डुबकी लगाएं। पूर्वजों से प्रार्थना करें। काल सर्प दोष का अर्थ होने पर यह पितृ श्राप को दूर करता है। इसके अलावा, उज्जैन में महाकालेश्वर, आंध्र प्रदेश में कालाहस्ती और नासिक में त्र्यंबकेश्वर जैसे मंदिरों से पैदल दूरी के भीतर। वहां भगवान शिव की पूजा करें। इसलिए, यह इस दोष के नकारात्मक प्रभावों को बहुत कम कर सकता है।

महा मृत्युंजय मंत्र:

महा मृत्युंजय मंत्र का एक दिन में 108 बार जाप किया जाता है। इसलिए यह इस दोष के प्रभाव को दूर कर सकता है। नतीजतन, यह सर्प दोष के लिए सबसे अच्छा उपाय है

पंडित राहुल पाठकजिको कॉल करें +91 7798777980 और निःशुल्क परामर्श प्राप्त करें।

Tags :

Puja and Vidhi in Ujjain

Share This :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About Guruji

Pandit Rahul Pathak Guruji’s family has lived in Ujjain behind Kaal Sarp Dosh Nivaran Kendra, Ujjain Temple, for 80 years. His family is well-versed in the Vedas. Guruji has been working for 20 years. Guruji is an expert in Kaal Sarp Puja; he has performed more than 1500 of these rituals and has ensured that each host is completely satisfied. Within a few days, all hosts who perform Kaal Sarp Puja begin to experience positive results immediately.

Due to the extraordinary feature of the Ujjain, which contains symbols of Lord Brahma, Lord Vishnu, and Lord Rudra, Kaal Sarp Puja is also performed in Ujjain.