काल सर्प दोष पूजा उज्जैन में, की लागत, शुल्क और कीमत

Puja and Vidhi in Ujjain

काल सर्प शांति के प्रदर्शन को पूरा करने के लिए उज्जैन सबसे अच्छी जगह है। यह पूरी तरह से भारत के मध्य प्रदेश राज्य के प्राचीन शहर उज्जैन में स्थित है। मंदिर रुद्र सागर झील के किनारे मौजूद है। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में यह एक ज्योतिर्लिंग है और लिंग स्वयंभू है। शांति पूजा पूरी तरह से पुण्य स्थल पर की जाती है जो आपको देती है। उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा लोगों से पूजा के अनुसार भुगतान करने का शुल्क लेती है।

Click Here to read Kaal Sarp Dosh Puja Cost Charges and Price in Ujjain in English

जब सभी ग्रह राहु और केतु से घिरे होते हैं तो इसे कालसर्प योग कहते हैं। व्यक्ति के जीवन में कई असामान्य और अप्रत्याशित घटनाएं घटती हैं जैसे संतान संबंधी समस्याएं, व्यापार में घाटा, परिवार से संबंधित समस्याएं, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और विवाह संबंधी समस्याएं। उज्जैन में लोगों के लिए बजट के अनुकूल काल सर्प दोष पूजा खर्च। काल सर्प दोष एक व्यक्ति के जीवन को 50 से अधिक वर्षों तक प्रभावित कर सकता है और यह पूरे जीवन के लिए हो सकता है। जब राहु और केतु के बीच सात ग्रह आ जाते हैं तो व्यक्ति काल सर्प दोष से पीड़ित होता है। राहु मुख सर्प है और केतु सर्प के शरीर का बचा हुआ भाग है और यह सभी ग्रहों को व्यक्ति की कुण्डलिनी में समाहित कर लेता है और फिर व्यक्ति को सकारात्मक ऊर्जा से दूर करने के लिए सुला देता है।

उज्जैन के पंडित राहुल पाठक से संपर्क करें +91 7798777980।

काल सर्प दोष पूजा लागत

काल सर्प शांति पूजा के लिए काप सर्प पूजा की जाती है जो बहुत अधिक नहीं है, आप इसे आसानी से पूजा के लिए स्वयं या पंडित जी की मदद से भी कर सकते हैं। जीवन के लिए बाधाओं को तेजी से हल करने के लिए, महाकालेश्वर या त्र्यंबकेश्वर काल सर्प शांति पूजा करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। पंडित जिसे काल सर्प दोष पूजा करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में ज्ञान और अनुभव है, जिसे पूजा को अंजाम देना चाहिए। उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा की कीमत 2700 से 3500 के बीच होती है और यह एक स्थान से दूसरे स्थान पर भिन्न होती है।

काल सर्प दोष के निवारण के लिए, एक पंडित काल सर्प दोष पूजा करने की सलाह देता है ताकि राहु और केतु राशि को आसानी से निष्क्रिय किया जा सके और व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अन्य ग्रह सक्रिय रहें। व्यक्ति कुंडली में कालसर्प दोष के प्रभावों का पता नहीं लगा पाता है, यह उनके रास्ते में आने के लिए दुखी या उनके साथ होने में मदद करता है। लोगों की कुंडली में मौजूद योगों के कारण काल ​​सर्प दोष के प्रभाव एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो सकते हैं। शायद राहु और केतु नामक राक्षसी ग्रहों की स्थिति को बदलना संभव नहीं है, दोनों ग्रह जो देव गुरु बृहस्पति, राक्षस गुरु शंकराचार्य का सम्मान करते हैं और जीवन में किसी बिंदु पर बृहस्पति और शुक्र के प्रभाव से पूजा या अनुष्ठान में वृद्धि होती है। काल सर्प दोष पूजा उज्जैन का मूल्य पंडित और स्थान के अनुसार अलग-अलग होता है, यह आम तौर पर 2500 से शुरू होता है।

काल सर्प दोष पूजा विधि

विशेषज्ञ पंडित जो काल सर्प दोष पूजा के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और लोगों की कुंडली से भयावह दोष को दूर करने में सहायता करने के लिए ज्ञान और अनुभव का धन रखते हैं। काल तीक्ष्ण शांति पूजा के लिए काल सर्प दोष पूजा करने के लिए, काल सर्प दोष पूजा करने के लिए एक-एक करके निम्नलिखित चरण मौजूद हैं।

  • काल सर्प दोष पूजा में, सबसे पहले आपको अपनी कुंडली की जांच करनी होगी और फिर यह जांचना होगा कि यह किस प्रकार की है।
  • आप जिस प्रकार के काल सर्प दोष का सामना कर रहे हैं और उसके बाद आप पूजा करेंगे।
  • काल सर्प दोष की विधि और फिर पूजा को पूरा करने में लगभग 3 घंटे लगते हैं। जरूरतमंदों को भोजन देना अनिवार्य है।
  • प्रातःकाल में त्र्यंबकेश्वर भोलेनाथ जाएं और फिर पूजा स्थल पर व्यवस्था के लिए आएं।
  • पूजा त्र्यंबकेश्वर स्थित आश्रम में होगी।
  • पुरुषों को धोती गमछा या कुर्ता पायजामा पहनना चाहिए और महिलाओं को पूरी पूजा के दौरान साड़ी पहननी चाहिए।
  • पूजा के दौरान काले और भूरे रंग के कपड़े पहनने से बचें।
  • पूजा के 15 दिन पहले और बाद में व्यक्ति को धूम्रपान, शराब, मांसाहार के संपर्क में नहीं आना चाहिए।
  • इसके बाद आप नवग्रह की पूजा कर सकते हैं।
  • नवग्रह पूजा पूर्ण होने के बाद, फिर भगवान शिव की पूजा करें और कला टील और घी का उपयोग करके हवन करें।
  • पूजा करने के लिए, लोगों को पारंपरिक कपड़े पहनने की आवश्यकता होती है जैसे पुरुषों को पहनने की आवश्यकता होती है और महिलाओं को साड़ी पहनने की आवश्यकता होती है।
  • गर्भवती महिलाएं पूजा में नहीं बैठ सकती हैं और अन्य महिलाओं को पूजा हॉल में प्रवेश करने से पहले अपने बालों को पूरी तरह से धोना पड़ता है।
  • जातकों को पूजा करने से पहले स्नान भी करना होता है।
  • पूजा पूरी होने के बाद लोग रुद्र अभिषेक के बाद पूजा कर सकते हैं।
  • जिस व्यक्ति का पुत्र खो गया है वह पितृ पक्ष पूजा करेगा और पोते नहीं करेंगे जबकि उनके पिता वर्तमान में जीवित हैं।

ऑनलाइन काल सर्प पूजा कैसे की जाती है?

आजकल सब कुछ इंटरनेट पर करना संभव है इसलिए लोग ऑनलाइन मोड के माध्यम से भी पूजा को कवर कर सकते हैं। उसके लिए उन्हें पंडित के निर्देशानुसार वस्तुओं की व्यवस्था करने की आवश्यकता है और फिर पूजा आसानी से संपन्न हो सकती है। यदि यह चला जाता है तो काल सर्प दोष पूजा की तीव्रता काफी हद तक कम हो जाती है और ऐसी स्थिति में मनुष्य का उत्थान शुरू हो जाता है, तो संभव है कि पूजा और अनुष्ठान दोष को दूर करने के लिए पूरी तरह से संभव हो जिसे काल सर्प दोष पूजा कहा जाता है। . ऐसा नहीं है कि काल सर्प दोष सभी लोगों के लिए बुरा है।

उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा की लागत केवल 2500 से शुरू हो रही है और पंडित के अनुसार यह भिन्न है। एक अंतिम निर्णय जो लिया जा सकता है वह आधार है कि कुंडली में मौजूद विभिन्न लग्नों और राशियों में ग्रह किस घर में स्थित हैं। काल सर्प योग वाले कई ऐसे लोग भी मौजूद रहे हैं, जो कई मुश्किलों का सामना करते हुए भी उच्च पदों पर पहुंचे हैं। काल सर्प दोष पूजा उज्जैन मूल्य पूजा करने वाले सभी लोगों के लिए केवल 2500 से शुरू हो रहा है।

उज्जैन में पंडित राहुल पाठक द्वारा काल सर्प दोष पूजा बुक करें: +91 7798777980

काल सर्प दोष के प्रकार

ज्योतिष शास्त्र में कालसर्प दोष को सबसे अधिक संबंधित दोष माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काल सर्प दोष पिछले एक कर्म या कर्म का परिणाम है। कुंडली में दोष की उपस्थिति जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे करियर, प्रेम, विवाह और स्वास्थ्य के मुद्दों में बाधाएँ और देरी पैदा करेगी। काल सर्प दोष पूर्ण रूप से तब बनता है जब कुंडली के एक तरफ राहु और केतु मौजूद होते हैं और बीच में अन्य ग्रह होते हैं। उज्जैन में काल सर्प पूजा की कीमत पर आपको अपने लिए एक अच्छा जीवन मिलेगा।

निम्नलिखित में विभिन्न प्रकार के काल सर्प दोष मौजूद हैं:

अनंत कालसर्प दोष

अनंत कालसर्प दोष मूल कुंडली में तब बनता है जब लग्न में राहु ग्रह या कुंडली के पहले भाव में और सातवें भाव में केतु मौजूद हो। इसका अर्थ है कि अन्य सभी ग्रह दो छाया ग्रहों के बीच हैं। यदि किसी जातक की कुंडली में यह दोष होता है तो उसे सफलता के लिए अधिक समय तक संघर्ष करना पड़ता है। भले ही आप सफल होने के लिए बहुत मेहनत करेंगे, लेकिन परिणाम आपके लिए बहुत देर से आएंगे। अनंत कालसर्प दोष आपको निरंतर बाधाओं और चुनौतियों के साथ पेश करके आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। इस दोष के कारण व्यक्ति को जीवन के सभी पहलुओं में समस्याओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो आपको बाद में सफलता मिलेगी।

कुलिक कालसर्प दोष

कुलिक कालसर्प दोष तब बनता है जब कुंडली के जातकों में राहु दूसरे भाव में और केतु आठवें भाव में स्थित होता है। माना जाता है कि यह दोष जातक के जीवन में आर्थिक हानि, अपमान, कर्ज और कई अन्य बाधाएं लाता है। इसी वजह से ज्योतिषी बिना सोचे-समझे लोगों से संबंध बनाने की सलाह देते हैं। यदि आप व्यवसाय करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे 100% ईमानदारी से करते हैं, खासकर कुलिक दोष अवधि के दौरान। पारिवारिक जीवन के लिए, कालिक दोष मूल निवासी को सामान्य रहना चाहिए। हालाँकि, आप महसूस कर सकते हैं कि आप समय से पहले बूढ़े हो रहे हैं, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने में निवेश करना चाहिए। सिगरेट, तंबाकू आदि मादक पेय पदार्थों का सेवन न करें। उज्जैन में काल सर्प पूजा का खर्च 2499 से शुरू हो रहा है।

वासुकी कालसर्प दोष

वासुकी कालसर्प दोष तब बनता है जब राहु को मूल चार्ट में तीसरे घर में रखा जाता है और दूसरी ओर केतु को 9वें घर में रखा जाता है। यह दोष न केवल जातकों के जीवन में बल्कि उनके रिश्तेदारों जैसे भाई-बहन, माता-पिता, जीवनसाथी आदि के जीवन में बाधा डालता है। आपको इस तथ्य का सामना करना पड़ता है कि आपके परिवार के सदस्य आपको धोखा दे सकते हैं। संभावना है कि परिवार में शांति की कमी होगी और वासुकी कालसर्प दोष के जारी रहने से आर्थिक समस्याएं बढ़ती रहेंगी। हालाँकि, अच्छी बात यह है कि यदि व्यक्ति यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखता है कि चीजें उनके लिए कारगर हों, तो वे आर्थिक रूप से सफल होंगे।

शंखपाल कालसर्प दोष

जन्म कुंडली में शंखफल कालसर्प दोष तब बनता है जब कुंडली के चतुर्थ भाव में राहु और दशम भाव में केतु ग्रह स्थित हो। कुंडली में योग की यह स्थापना जातकों के जीवन में आसन्न वित्तीय समस्याओं, बीमारी और व्यवधान का संकेत थी। इस दौरान जातक के परिवार में खुशियों का स्तर गिरेगा। यह प्यार, बच्चों की परवरिश आदि जैसे तत्वों को और बाधित कर सकता है। कम उम्र में, एक जातक को सही निर्णय लेने में कठिनाई होती है, यही वजह है कि उसे कम उम्र में घर बसाने में मुश्किल हो सकती है। इन योगिक जातकों को जमीन-जायदाद संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस तरह के सभी लेन-देन उचित सत्यापन के बाद ही किए जाने चाहिए।

पदम कालसर्प दोष

पदम कालसर्प दोष तब बनता है जब राहु पंचम भाव में और केतु 11वें भाव में स्थित हो। यह दोष छात्रों के लिए बहुत खतरनाक है, क्योंकि वे पढ़ाई के दौरान एकाग्रता खो सकते हैं और खतरनाक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं। इसलिए माता-पिता को इस दौरान अपने बच्चों पर नजर जरूर रखनी चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपने बच्चे को सही शैक्षिक निर्णय लेने में मदद कर रहे हैं या इससे आपको और आपके बच्चे को केवल पैसा और समय खर्च करना पड़ेगा। वयस्कों के लिए, दोष आपके करियर की उन्नति में बाधा बन सकता है। जो कोई नए अवसरों की तलाश में है या जोखिम उठा रहा है उसे साथी के साथ ऐसा करना चाहिए। साथ ही, जब पदम कालसर्प दोष बढ़ रहा हो तो स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए।

पंडित काल सर्प पूजा बुकिंग के लिए

काल सर्प पूजा के लिए पंडित राहुल गुरुजी को बुक करने के बाद आपको ऑनलाइन वेबसाइटों पर जाने की आवश्यकता है और फिर आप अपनी आवश्यकता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ पंडित प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। लोग उन्हें काल सर्प पूजा के लिए आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, उनका संपर्क नंबर 91 7798777980 है।

राहुल पाठक को कॉल करें +91 7798777980 और निःशुल्क परामर्श प्राप्त करें।

Tags :

Puja and Vidhi in Ujjain

Share This :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About Guruji

Pandit Rahul Pathak Guruji’s family has lived in Ujjain behind Kaal Sarp Dosh Nivaran Kendra, Ujjain Temple, for 80 years. His family is well-versed in the Vedas. Guruji has been working for 20 years. Guruji is an expert in Kaal Sarp Puja; he has performed more than 1500 of these rituals and has ensured that each host is completely satisfied. Within a few days, all hosts who perform Kaal Sarp Puja begin to experience positive results immediately.

Due to the extraordinary feature of the Ujjain, which contains symbols of Lord Brahma, Lord Vishnu, and Lord Rudra, Kaal Sarp Puja is also performed in Ujjain.